maneesh kothari ujjain

उज्जैन में मनीष कोठारी, रियल एस्टेट कंसल्टेंसी के क्षितिज से परे एक व्यक्ति।

उज्जैन में  मनीष  कोठारी, रियल एस्टेट कंसल्टेंसी के क्षितिज से परे एक व्यक्ति।

उज्जैन में रियल एस्टेट कंसल्टेंट या रियल एस्टेट एजेंट के रूप में रियल एस्टेट की दुनिया में उभरते व्यवसायी श्री मनीष कोठारी हैं।

श्री  मनीष  कोठारी, उज्जैन में जन्मे और पले-बढ़े, इस मृदुभाषी और तेज-तर्रार व्यक्ति का जन्म 31 जनवरी 1976 को हुआ था और उन्होंने अपने जन्म के समय से ही संघर्ष देखा।

श्री  मनीष  कोठारी ने जीवन में बहुत उथल-पुथल देखी। 1998 में एक एलआईसी एजेंट के रूप में अवसर दिए जाने पर अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण उन्हें बार-बार पदोन्नत किया गया और 2007 में  कंपनी ने उन्हें मुख्य सलाहकार पद से सम्मानित किया।

श्री मनीष कोठारी ने अपने जीवन में कई कठिनाइयों को देखा है,  इसलिए अब उनके पास काम के लिए एक अनोखी दृष्टि है जो उन्हें समाज में आगे खड़ा करती है। वह अपनी भविष्य की योजनाओं को एक स्पष्ट और कुशल तरीके से चित्रित करते  है और इसलिए विभिन्न सफल परियोजनाओं को बनाने और आगे बढ़ाने में सक्षम है। उनके प्रयासों और आगे की सोच ने उन्हें अचल संपत्ति की दुनिया में सबसे अच्छे और प्रसिद्ध व्यक्तित्वों में से एक बना दिया है। श्री मनीष कोठारी की परियोजना “पार्श्वनाथ सिटी” जो 7 साल पहले बनाई गई थी, ने उज्जैन शहर में उचित लागत पर लोगों को आवास की सुविधा प्रदान करके उज्जैन की जनता के जीवन में एक परिवर्तन लाने काम किया है।

अपने जुनून के कारण, उज्जैन में श्री  मनीष  कोठारी अब पार्श्वनाथ इंडस्ट्री के नाम से एक ईंट निर्माण कंपनी चलाते हैं और उज्जैन के विकास के लिए निर्माण सामग्री प्रदान करते रहे हैं। उनकी दृढ़ संकल्पना ने उन्हें उज्जैन के लोगों के जीवन में कई बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया।

तत्कालीन शहरी विकास और आवास मंत्री एम.पी. सरकार श्री जयवर्धन सिंह द्वारा कुछ महीने पहले श्री  मनीष  कोठारी को उज्जैन में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ प्रॉपर्टी सलाहकार के रूप में सम्मानित किया गया था।